सहावर। दिल्ली से टैक्स चोरी कर कस्बा सहावर में मोबाइल बेचते हुए कस्बा के एक कंपनी के एजेंट ने रंगेहाथों पकड़ लिया और कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे डिस्ट्रीब्यूटर ने विभाग को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने मोबाइल बेचते व्यापारी से संवंधित मोबाइल के जीएसटी के बिल मांगे तो व्यापारी बिल उपलब्ध नहीं करा सका तो विभाग की टीम ने थाना सहावर में पहुंच कर बरामद माल की गिनती कर मोबाइलों की कीमत व जीएसटी की चोरी व अर्थ दंड का आंकलन किया जा रहा है। बरामद मोबाइलों को विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।
घटनाक्रम के अनुसार थाना क्षेत्र के कस्बा सहावर में जीएसटी के टैक्स की चोरी कर कस्बा में अनाधिकृत रूप से मोबाइल बेच रहे कपिल काबरा निवासी नदरई गेट कासगंज को स्थानीय डीलर शैलेंद्र ने रंगेहाथों पकड़ लिया और डिस्ट्रीब्यूटर राज मोबाइल मौहल्ला सूत की मंडी कासगंज के मालिक राजकुमार गुप्ता को सूचना दी । सूचना पर मौके पर पहुंचे राजकुमार गुप्ता ने डायल 100 को सूचना दी । जिसके बाद मौके पर पहुंचकर डायल 100पुलिस माल सहित व्यापारी कपिल काबरा को लेकर थाना सहावर पहुंची। जहां डिस्ट्रीब्यूटर राजकुमार गुप्ता ने राज्य कर विभाग को सूचना दी । सूचना पर मौके पर पहुंची राज्य कर विभाग की टीम ने मोबाइल व्यापारी कपिल काबरा से संवंधित मोबाइलों के जीएसटी के बिल मांगे तो व्यापारी कोई भी माल से संवंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका । जिसके बाद विभाग ने पकड़े गए मोबाइलों की गिनती की तो विभिन्न कंपनियों के 81 मोबाइल जप्त कर अपने कब्जे में लेकर विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी।
राज्य कर विभाग के सीटीओ महेश चंद्र शर्मा, एवं सीटीओ राजेश सक्सैना ने असिस्टेंट कमिश्नर राज्य कर विभाग को पकड़े गए माल की सूचना दी।

फोटो कैप्शन। सहावर थाने में पकड़े गए मोबाइलों की गिनती एवं कीमत का आंकलन करती राज्य कर विभाग की टीम व इंस्पेक्टर गणेश चौहान

https://youtu.be/4grbwnOrsgw

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here