कोरोना से जंग लाॅकडाउन को लेकर अमांपुर रहा बंद।

पुलिस ने लोगों से घरों में रहने की अपील।

सुबह होते ही सब्जी, किराने की दुकानों पर खरीदारी को उमड़े लोगों।

लाॅकडाउन को लेकर पुलिस को संभालना पड़ा सड़कों पर मोर्चा ।

अमांपुर । कस्बे में लॉकडाउन के चलते बुधवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। निजी वाहनों का संचालन बंद रहा। मेडिकल स्टोर और क्लिनिकों को छोड़कर सभी बाजार बंद रहे। वही बारहद्रारी, तिराहा, सहावर रोड, सिढपुरा रोड, कासगंज रोड पर पुलिस बल तैनात रहा। लोगों में खासा खौफ दिखाई दे रहा है। जिलाधिकारी महोदय सीपी सिंह के निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए नवरात्र पर्व पर मंदिरों में लोगों की भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए मंदिरों में ताले लगे हुए नजर आये। लोगों ने घरों में ही पूजा-अर्चना की। और शुक्रवार को जुमे की नमाज घरों में ही अदा करने की अपील की। 21 दिनों के लाॅक डाउन के आदेश किए जाने पर बाजारों में पुलिस ने पैदल मार्च कर संभाला मोर्चा लोगों से सहयोग करने और घरों में रहने की अपील की। कस्बे के बारहद्रारी, कालेज रोड, सहावर रोड, सर्राफा बाजार, गुड़मण्डी, एटा रोड आदि बाजारों में दुकानों के शटर बंद रहे। और सड़कों पर भी भीड़भाड नही रही। मंगलवार रात को ही लोग दैनिक उपयोग की वस्तुओं और रसोई के राशन के बंदोबस्त की चिंता से लोग घरों से बाहर निकल आए। सब्जी, किराने के सामान खरीदने को भीड़ उमड़ पड़ी।
मंगलवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना महामारी को लेकर लाॅकडाउन के आदेश देते ही रात में ही लोग अफवाहों को लेकर बाजारों में खरीददारी करते दिखे। इस दौरान किराना दुकानों सब्जी की दुकानों पर भीड़ लगी रही। लाॅकडाउन को लेकर आलू एवं खाद्य सामग्री की कीमत ज्यादा लेने पर नगर पंचायत अध्यक्ष चांद ने की कार्रवाई बाजार में कराया प्रचार-प्रसार ब्लेक में बेचा तो कार्रवाई।
चेयरमैन चांद ने कहा कि आपदा की घड़ी में यदि किसी ने मुनाफाखोरी की कोशिश की तो उस पर कार्रवाई होना तय है। कस्बे में अधिकतम खुदरा मुल्य से अधिक दाम पर सामान बेचे जाने की शिकायत पर मुनाफाखोरी करने लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। पुलिस ने पैदल मार्च कर बाजार में भीड़ जुटने पर बंद का पालन करने एवं एक मीटर की दूरी बनाए रखने और सतर्कता बरतने की अपील करते रहे।सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र सिंह इण्दौलिया, कस्बा ईचार्ज ओमबाबू, उपनिरीक्षक परवेन्दर सिह, एसआई विक्रम सिंह, एसआई आबिद कुरैशी, एसआई श्यामवीर सिंह, एसआई धीरेन्द्र सिंह तोमर, एसआई निर्जन सिंह, एसआई त्रिवेन्दर सिंह, रूद्रप्रताप सिंह, सोबरन सिंह, छविराम यादव, विनोद कुमार, रोहित कुमार, वेदप्रकाश सिंह, बच्चू सिंह, कपिल सिंह, सोबरन सिंह, सुनील यादव, राजीव कुमार, राहुल यादव, सुमन कुमारी, संगीता कुमारी, पूनम कुमारी, सुनीता कुमारी, रिकी चौहान, आदि पुलिस कर्मी मुस्तैद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here