अमरोहा: लॉकडाउन तोड़कर सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार किया है। नगर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को पांच मुकदमे दर्ज किए हैं। इसमें से 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । पुलिस ने सभी का चालान कर दिया है। बताया गया कि आज से पुलिस नियम तोड़ने वालों के साथ और भी सख्ती से पेश आएगी, इसलिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे घर से न निकलें, लॉकडाउन का पालन करें। बुधवार को इक्कीस दिवसीय लॉक डाउन का पहला दिन था। बावजूद इसके लोगों ने लॉक डाउन पर गंभीरता नहीं दिखाई। 

सुबह से शाम तक लोग घरों से बाहर घूमते दिखाई दिए। ऐसे में नगर कोतवाली पुलिस ने धारा 188, 269, 270, 271 के तहत पांच मुकदमे दर्ज किए हैं। इसमें 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सड़कों पर बेवजह घूमने वाले 11 लोगों पर शांतिभंग की कार्रवाई की गई है। 

इसमें सोनू निवासी मोहल्ला अहमदनगर, समीर, तैयब निवासी मोहल्ला मुरादाबादी गेट, सहेद निवासी मोहल्ला चकली, शाहरुख, फरहान निवासी मोहल्ला बड़ा बाजार, शहजाद निवासी मोहल्ला बेरिया, हाशिम, सैफ निवासी मोहल्ला गुजरी, रहबर नकवी निवासी मोहल्ला सफलता और फिरोज हैदर निवासी दानिशमंदन का चालान किया गया है। 

एसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि लॉक डाउन के पहले दिन 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 11 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कर्रावाई की गई है। इसके अलावा मस्जिद का बाहर से ताला लगाकर अंदर सामूहिक नमाज पढ़ने के मामले में भी कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन्होंने जनता से घर में रहने की अपील की है। अन्यथा पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here