अमांपुर में घर-घर पूजीं गई मां कालरात्रि। मंदिरों में पसरा सन्नाटा। ग्रह-बाधा दूर करने वाली मां कालरात्रि से कोरोना की महामारी से मुक्ति की प्रार्थना।

36
अमांपुर में घर-घर पूजीं गई मां कालरात्रि। मंदिरों में पसरा सन्नाटा। ग्रह-बाधा दूर करने वाली मां कालरात्रि से कोरोना की महामारी से मुक्ति की प्रार्थना।
  • अमांपुर । अमांपुर कस्बे में मंगलवार को नवरात्र के सप्तम दिवस मातारानी के सप्तम स्वरूप मां कालरात्रि की
  • श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर निरोगी रखने की कामना की। सुबह से ही घरों में घंटे, घडियाल, शंख, आदि की गूंज से
  • वातावरण गुंजायमान हो उठा। जयकारा लगाते हुए भक्तों ने मातारानी से कोरोना महामारी का खात्मा करने की
  • प्रार्थना की। नवरात्र के सातवें दिन भोर से ही पूजन-अर्चन का दौर शुरू हो गया।

अमांपुर । अमांपुर कस्बे में मंगलवार को नवरात्र के सप्तम दिवस मातारानी के सप्तम स्वरूप मां कालरात्रि की श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर निरोगी रखने की कामना की। सुबह से ही घरों में घंटे, घडियाल, शंख, आदि की गूंज से वातावरण गुंजायमान हो उठा। जयकारा लगाते हुए भक्तों ने मातारानी से कोरोना महामारी का खात्मा करने की प्रार्थना की। नवरात्र के सातवें दिन भोर से ही पूजन-अर्चन का दौर शुरू हो गया। कोई दीपदान करता दिखा, तो किसी ने मां को लाल चुनरी अर्पित कर सुख-समृद्धि की कामना की। कस्बे के शास्त्री नगर, इन्द्रानगर नगर, जवाहर नगर, सुभाष नगर, गांधी नगर, सराफा बाजार, आदि में सुबह से रात तक अपने घरों में रहकर मां के दुर्गा चालीसा के पाठ के साथ भक्तिगीतों की गूंज रही। भक्तों ने धूप, दही, घी, कपूर, फूल, फल, चुनरी, सिदूर, काजल, अगरबत्ती, पंचमेवा, पान आदि के साथ विधि विधान से मां कालरात्रि की पूजा अर्चना की। कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोगों में माता के प्रति श्रद्धा बनी हुई है। इस दौरान प्रधानाचार्य जागन सिंह सोलंकी, राजेश शर्मा, रामनरायन मित्तल, दिनेश जौहरी, सुनील गुप्ता, केशवदेव गुप्ता, धीरज गुप्ता, अवधेश गुप्ता, राकेश पाराशर, विमल जिंदल, तामेस्वर अग्रवाल, रिंकू अग्रवाल, सुधीर शर्मा, सोनू गुप्ता, पुष्पेन्द वर्मा, सुनील शर्मा, आकाश गुप्ता सर्राफ, शनिदेव गुप्ता, अरूण सोलंकी, विक्की मित्तल, हनी गर्ग, मोहित गुप्ता, देवेन्द्र पालीवाल, विकास गोयल, निर्देश गुप्ता, बॉबी गुप्ता, विवेक अग्रवाल, गौरव गुप्ता, मनोज गुप्ता, आदि ने मां कालरात्रि से संकट की सभी को स्वस्थ रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here