कल दोपहर से जिले में थम जाएंगे 102, 108 एम्बुलेंस के पहिये . एम्बुलेंस कर्मचारियों को नही मिली है 03 माह की पगार

105
कल दोपहर से जिले में थम जाएंगे 102, 108 एम्बुलेंस के पहिये . एम्बुलेंस कर्मचारियों को नही मिली है 03 माह की पगार
  • हरदोई। कोरोना महामारी के बीच सरकार की 108 व 102 एम्बुलेंस के पहिये कल से थम जाएंगे। वजह है एम्बुलेंस कर्मियों की पगार न मिलना। हालांकि पगार के लिए लंबे समय से एम्बुलेंस कर्मचारी संघर्षरत हैं, किंतु एम्बुलेंस को संचालित करने वाले एजेंसी ने हमेशा ही इन कर्मचारियों का शोषण किया। नतीजन इस महामारी के बीच फिर से ये कमर्चारी बेबस हो गए हैं, उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण कर पाना मुश्किल हो रहा है। इस कारण कल दोपहर बाद से 108 व 102 की आकस्मिक सेवाएं बंद हो जाएंगी।

हरदोई। कोरोना महामारी के बीच सरकार की 108 व 102 एम्बुलेंस के पहिये कल से थम जाएंगे। वजह है एम्बुलेंस कर्मियों की पगार न मिलना। हालांकि पगार के लिए लंबे समय से एम्बुलेंस कर्मचारी संघर्षरत हैं, किंतु एम्बुलेंस को संचालित करने वाले एजेंसी ने हमेशा ही इन कर्मचारियों का शोषण किया। नतीजन इस महामारी के बीच फिर से ये कमर्चारी बेबस हो गए हैं, उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण कर पाना मुश्किल हो रहा है। इस कारण कल दोपहर बाद से 108 व 102 की आकस्मिक सेवाएं बंद हो जाएंगी।

एम्बुलेन्स कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सलिल अवस्थी के नेतृत्व में कर्मचारियों के रुके हुए तीन माह के वेतन दिये जाने व कम्पनी द्वारा कर्मचारियों के 07 माह के पी0एफ0 की धनराशि खाते में जमा किये जाने और कोरोना महामारी के कारण कर्मचारियों का 50 लाख रुपये का बीमा कराये जाने। कोरोना वायरस से बचाव हेतु सुरक्षा किट दिये जाने की माँग को लेकर कल दोपहर 12 बजे से जनपद की 108.102 व एएलएस एम्बुलेन्स, बघौली, कछौना, कोथावाँ, बेहन्दर, भरावन में संचालित एम्बुलेंस को सीएचसी #सण्डीला।
हरपालपुर ,बिलग्राम, मल्लावाँ में संचालित एम्बुलेंस को सीएचसी #माधौगंज। हरियावाँ जहानीखेड़ा, गोपामऊ में संचालित एम्बुलेंस को सीएचसी #पिहानी। पाली अनकपुर, टोडरपुर में संचालित एम्बुलेंस को सीएचसी #शाहाबाद। हरपालपुर, सवायजपुर, साण्डी टड़ियावाँ, सुरसा, अहिरोरी, बावन, बम्हनखेड़ा में संचालित एम्बुलेंस को जिला महिला चिकित्सालय नगर #हरदोई की लोकेशन पर खड़ी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाना प्रस्तावित है।
जिलाध्यक्ष द्वारा कहा गया कि जीवीके कम्पनी द्वारा दिये गये किसी भी इमरजेंसी काॅल का अनुपालन नहीं किया जायेगा। जबकि विशेष परिस्थितियों में जिला प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार एक या दो गाड़ियों को सेवा हेतु भेजा जायेगा। अतः प्रस्तावित हड़ताल के दौरान वर्तमान में कोरोना महामारी को लेकर जारी लाॅकडाउन के दृष्टिगत उक्त हड़ताल के कारण एम्बुलेंस 102, 108 व एएलएस सेवाओं का संचालन न होने पर जनपद की स्वास्थ्य संबंधी आकस्मिक सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की पूर्ण संभावना है।

रिपोर्टर:अभिषेक हरदोई