गरीबों के खाते में भेजे गये एक एक हजार रू0, आज से एक लाख तीन हजार गरीबों को मिलेगा निःशुल्क खाद्यान्न-डीएम

73
गरीबों के खाते में भेजे गये एक एक हजार रू0, आज से एक लाख तीन हजार गरीबों को मिलेगा निःशुल्क खाद्यान्न-डीएम
  • बैंकें पूर्व की भांति सुबह 10 बजे से 4 बजे तक करेंगी कार्य।
  • कासगंज: वर्तमान में कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी के कारण चल रहे लाॅकडाउन के दौरान जनपद कासगंज में गरीब, असहाय एवं वर्ग के व्यक्तियों तथा दैनिक मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्तियों को निरंतर सहायता दी जा रही है।

गरीबों के खाते में भेजे गये एक एक हजार रू0, आज से एक लाख तीन हजार गरीबों को मिलेगा निःशुल्क खाद्यान्न-डीएम
बैंकें पूर्व की भांति सुबह 10 बजे से 4 बजे तक करेंगी कार्य।
कासगंज: वर्तमान में कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी के कारण चल रहे लाॅकडाउन के दौरान जनपद कासगंज में गरीब, असहाय एवं वर्ग के व्यक्तियों तथा दैनिक मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्तियों को निरंतर सहायता दी जा रही है।
जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि जनपद कासगंज में दैनिक कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले दिहाड़ी मजदूर, गरीब, असहाय और निर्बल वर्ग के 8032 व्यक्तियों के बैंक खातों में एक हजार रू0 प्रति व्यक्ति की दर से धनराशि जमा करा दी गई है। जिससे वे अपनी जरूरत की सामग्री क्रय कर सकते हैं।
जनपद के कुल 02 लाख, 52 हजार कार्डधारकों में से दैनिक कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले दिहाड़ी मजदूर, गरीब, असहाय एवं निर्बल वर्ग के कुल 01 लाख, 03 हजार पात्र व्यक्तियों को 01 अप्रैल 2020 से निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की समस्त 10 नगर निकायों में सामुदायिक किचिन की व्यवस्था की गई है। जहां प्रतिदिन गरीब, असहाय एवं निर्बल वर्ग के व्यक्तियों को भोजन के पैकेट वितरित कराने की व्यवस्था है। ऐसे व्यक्तियों के निवास स्थान पर ही प्रतिदिन भोजन के पैकेट उपलब्ध कराये जा रहे हैं। सम्पूर्ण जनपद में डोर टू डोर होम डिलीवरी की सुविधा प्रदत्त की गई है। कोई भी व्यक्ति काॅल कर किराने/राशन का सामान अपने घर पर ही मंगा सकता है। लाॅक डाउन के दौरान जनपद के समस्त क्षेत्र में दूध वाले एवं सब्जी/फल वालों को अनुमति प्रदान की गई है जो समस्त व्यक्तियों को डोर टू डोर आवश्यक सामग्री की आपूर्ति कर रहे हैं।
जिलाधिकारी ने पुनः सभी नागरिकों से अपील की है कि लाॅक डाउन का पूर्णतः पालन करें तथा इस महामारी से बचाव हेतु अपने घरों में ही रहें, बाहर न निकलें। किसी भी जानकारी के लिये संयुक्त जिला चिकित्सालय कासगंज में स्थापित नियंत्रण कक्ष नं0 8445154808 अथवा जनपद नियंत्रण कक्ष नं0 05744-272027 या 272028 अथवा व्हाट्सएप नं0 9528972258 पर संपर्क किया जा सकता है।

जिला प्रबन्धक लीड बैंक महेश प्रकाश ने बताया कि अब सभी बैंकें पहले की तरह सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ग्राहक सेवा कार्य करेंगी। जिससे नागरिकों को धन निकासी या जमा करने में कोई दिक्कत न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here