डीएम व एसपी ने खाद्यान्न वितरण का किया मौके पर आकस्मिक निरीक्षण। गरीबों को पूरा निःषुल्क खाद्यान्न वितरित करें। घटतौली की षिकायत नहीं मिलनी चाहिये-डीएम

74
डीएम व एसपी ने खाद्यान्न वितरण का किया मौके पर आकस्मिक निरीक्षण। गरीबों को पूरा निःषुल्क खाद्यान्न वितरित करें। घटतौली की षिकायत नहीं मिलनी चाहिये-डीएम
  • कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुषील घुले ने आज जनपद कासगंज के विकास खण्ड सोरों के अनेकों गांवों में जाकर राषन वितरण की व्यवस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया। कहीं पर भी घटतौली की कोई षिकायत नहीं मिली। सभी स्थानों पर दिये गये निर्देषों के अनुसार अन्त्योदय, गरीबों, निर्बल, असहायों, मनरेगा एवं श्रम विभाग के पंजीकृत श्रमिकों तथा दैनिक कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को नियमानुसार निःषुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा था।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुषील घुले ने आज जनपद कासगंज के विकास खण्ड सोरों के अनेकों गांवों में जाकर राषन वितरण की व्यवस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया। कहीं पर भी घटतौली की कोई षिकायत नहीं मिली। सभी स्थानों पर दिये गये निर्देषों के अनुसार अन्त्योदय, गरीबों, निर्बल, असहायों, मनरेगा एवं श्रम विभाग के पंजीकृत श्रमिकों तथा दैनिक कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले दिहाड़ी मजदूरों को नियमानुसार निःषुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा था।
जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त राषन डीलरों को स्पष्ट निर्देष दिये कि सभी पात्रों को नियमानुसार समय से खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाये। कोई भी गरीब पात्र व्यक्ति खाद्यान्न से वंचित नहीं रहना चाहिये। निर्बलों व असहायों को डोर टू डोर खाद्यान्न पहुंचाने की व्यवस्था करायें। पहले गरीबों को निःषुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जाये तत्पष्चात ही नियमित राषन कार्ड धारकों को राषन वितरित किया जाये। कहीं भी घटतौली की षिकायतें नहीं मिलना चाहिये। अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त राषन डीलर सुनिष्चित करें कि सेनेटाइजर एवं साबुन से हाथ धोने के बाद ही उपभोक्ताओं से पाॅष मषीन का उपयोग कराया जाये। इस कार्य में कोई ढिलाई न बरती जाये।