अमांपुर में नवरात्रि के अंतिम दिन हुई मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना। घरों में हवन-यज्ञ का आयोजन कर कन्या लांगुराओं का किया पूजन।

128
अमांपुर में नवरात्रि के अंतिम दिन हुई मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना। घरों में हवन-यज्ञ का आयोजन कर कन्या लांगुराओं का किया पूजन।
  • अमांपुर । कस्बे में नवरात्र के अंतिम दिन सिद्धियां प्रदान करने वाली मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना कर श्रद्धालुओं ने हवन-यज्ञ में आहूती देकर सुख शांति और कोरोना की महामारी से मुक्ति की कामना की। नवमी पर भोर से ही घरों में घंटे, घडियाल, शंख की गूंज सुनाई दी। जगह-जगह हवन-यज्ञ और दुर्गा सप्तमी के पाठ का आयोजन किया गया। देवी मां को प्रसन्न करने के लिए उन्हे अत्यंत प्रिय चना, हलुआ, पूड़ी का भोग लगाया गया।

अमांपुर । कस्बे में नवरात्र के अंतिम दिन सिद्धियां प्रदान करने वाली मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना कर श्रद्धालुओं ने हवन-यज्ञ में आहूती देकर सुख शांति और कोरोना की महामारी से मुक्ति की कामना की। नवमी पर भोर से ही घरों में घंटे, घडियाल, शंख की गूंज सुनाई दी। जगह-जगह हवन-यज्ञ और दुर्गा सप्तमी के पाठ का आयोजन किया गया। देवी मां को प्रसन्न करने के लिए उन्हे अत्यंत प्रिय चना, हलुआ, पूड़ी का भोग लगाया गया। देवी पूजा के बाद श्रद्धालुओं ने घरों में कन्या पूजन किया गया। इसके तहत कन्या, लांगुरा को भोजन कराकर उनको उपहार देकर विदाई दी। वहीं देर शाम घरों में माता रानी के भजन और भक्तिगीतों की गूंज रही। माता के भजन गाकर लोगों ने नृत्य भी किया। लाॅकडाउन को लेकर मंदिर में सन्नाटा पसरा रहा। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कस्बा ईचार्ज ओमबाबू, उपनिरीक्षक परवेनद्र सिंह, एसआई विक्रम सिंह, एसआई आबिद कुरैशी, एसआई धीरेन्द्र सिंह तोमर, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, मोहित कुमार, नारायण देव, अनिल कुमार, सोबरन सिंह, वसीम अंसारी, रोहित कुमार, वेदप्रकाश, उदयवीर सिंह जादौन, मोहनलाल शर्मा, शीलेन्द सोलंकी, कपिल सिंह, छविराम, बच्चू सिंह, संजीव सोलंकी, तैनात रहे।