औद्यानिक फसलों के उत्पादन, भण्डारण, परिवहन एवं अन्य सम्बन्धित कार्य लाॅकडाउन से मुक्त।

30
कासगंज: कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत लाॅकडाउन अवधि में औद्यानिक फसलों, फल, सब्जी को आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में रखा गया है।
  • कासगंज: कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत लाॅकडाउन अवधि में औद्यानिक फसलों, फल, सब्जी को आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में रखा गया है। इन फसलों के उत्पादन, भण्डारण , परिवहन एवं अन्य सम्बन्धित सभी कार्यों को लाॅकडाउन से मुक्त रखा गया है।

कासगंज: कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत लाॅकडाउन अवधि में औद्यानिक फसलों, फल, सब्जी को आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में रखा गया है। इन फसलों के उत्पादन, भण्डारण , परिवहन एवं अन्य सम्बन्धित सभी कार्यों को लाॅकडाउन से मुक्त रखा गया है।
फल, सब्जी, फूल, मशरूम, शहद आदि के खेत से मण्डी या शीतगृह में भण्डारण हेतु परिवहन करना तथा अनलोडिंग उपरांत खाली वाहन, फल, सब्जियों आदि के खेत में तुड़ाई, खुदाई, ग्रेडिंग, लोडिंग, अनलोडिंग आदि कार्य हेतु लगे श्रमिकों पर लाॅकडाउन में कोई रोक नहीं है। राजकीय प्रक्षेत्रों, पौधशालाओं, बीज उत्पादन प्रक्षेत्रों, सेंटर आफ एक्सीलेंस पर दैनिक श्रमिकों व चतुर्थ श्रेणी द्वारा किये जाने वाले बागवानी कार्य, शहद उत्पादन हेतु मधु मक्खियो को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना तथा बक्सों से शहद निकालना, शीत गृहों एवं प्रक्षेत्रों पर औद्यानिक फसलों के लिये उपयोग में आने वाली सामग्री खाद, कीटनाशक, फफूंदी नाशक पैकिंग सामग्री, बोरे, शीतगृह में प्रयुक्त होने वाली गैस, अनुरक्षण सामग्री तथा फ्यूमीगेशन आदि कार्यों को लाॅकडाउन से मुक्त रखा गया है।
निदेशक उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, उ0प्र0 लखनऊ एस0बी0शर्मा द्वारा पत्र जारी कर जिला उद्यान अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि किसी भी तरह की समस्या आने पर जिला प्रशासन के माध्यम से तत्काल समस्या का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here