कैटरीना कैफ और बिग बी के बाद सुष्मिता सेन ने सेल्फ आइसोलेशन में एक्सरसाइज़ की तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को प्रेरित किया तेजस्विता उपाध्याय

138
कैटरीना कैफ और बिग बी के बाद सुष्मिता सेन ने सेल्फ आइसोलेशन में एक्सरसाइज़ की तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को प्रेरित किया तेजस्विता उपाध्याय
  • कोरोना वायरस को लेकर जहाँ पूरी दुनिया अलेर्ट हो गयी है वही लॉकडाउन को लेके लोग घरो में कैद है आर्थिक मन्दी से पुरा विश्व जूझ रहा है ,लाज़मी है क्योकि पूरी दुनिया के पास कोरोनावायरस से लड़ने के लिये लॉकडाउन से बड़ा कोई हथियार नही है। ऐसे में हमारे देश के शख़्सियसो ने लाक डाउन के अन्दर रहकर स्वंय को स्वस्थ रहने के लिये अपने अपने विचार दिये हैं ।

कैटरीना कैफ और बिग बी के बाद सुष्मिता सेन ने सेल्फ आइसोलेशन में एक्सरसाइज़ की तस्वीरें पोस्ट कर लोगों को प्रेरित किया
तेजस्विता उपाध्याय
कोरोना वायरस को लेकर जहाँ पूरी दुनिया अलेर्ट हो गयी है वही लॉकडाउन को लेके लोग घरो में कैद है आर्थिक मन्दी से पुरा विश्व जूझ रहा है ,लाज़मी है क्योकि पूरी दुनिया के पास कोरोनावायरस से लड़ने के लिये लॉकडाउन से बड़ा कोई हथियार नही है। ऐसे में हमारे देश के शख़्सियसो ने लाक डाउन के अन्दर रहकर स्वंय को स्वस्थ रहने के लिये अपने अपने विचार दिये हैं ।
जब बात फिज़िकल फिटनेस की हो तो बॉलीवुड सेलेब्स काफ़ी सचेत रहते हैं। आये दिन इनके एक्सरसाइज़ और जिम के बाहर की तस्वीरें सोशल मिडिया पर वाइरल होती रही है। पर चीन से आयी कोरोना वायरस के डर से इस समय सभी सरकार की आग्रह से घर में रहना ही उचित समझते है। भारत सरकार द्वारा घोषित 21 दिन लॉकडाउन के आदेश के कारण सभी के रोजमर्रा के काम ठहर से गये है लेकिन कुछ सेलिब्रिटीस ने इस मुश्किल समय में भी अपने आप को आशाओं से घिरे रखा। इस महामारी से बचने के लिये घर पर ही सेलेब्स ने अपने एक्सरसाइज़ के वीडियो और तस्वीरें लोगो से सोशल मीडिया पे साझा करते हुये धैर्य न खोने को कहा साथ ही लोगो से सेल्फ आइसोलेशन के समय घर पर व्यायाम करने का अनुरोध किया।
कैटरीना के वर्कआउट ट्युटोरियल और अमिताभ बच्चन के जिम में ली फोटो के बाद अब सुष्मिता सेन का रोहमन शॉलके साथ योग करते ली गयी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है ।
रोहमन शॉलके साथ किये योग की तस्वीर सांझा करते हुए सुष्मिता सेन ने कहा कि “मुश्कील समय नहीं टिकता पर मजबूत लोग टिक जाते है”
व्यायाम हमे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं ऊर्जावान रखता है। जरुरी है की इस परिस्थति में हम खुद को स्वस्थ रखे और कोरोनवयास ही नही किसी भी बिमारी से खुद को बचाने के लिए प्रतिदिन नियम पुर्वक व्यायाम करें। जिससे हमारी इम्म्युनीटी किसी भी बिमारी से लड़ने के लिये तैयार रहे। हम सभी मिलकर लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में रहें, साफ़ सफ़ाई का ख्याल रखते हुए मास्क और सेनिटाइज़र का प्रयोग करें,योग करें स्वस्थ रहे और दूसरो को भी इस कार्यहित प्रेरित करे यही देश हित के लिए सर्वोपरि है ।।

तेजस्विता उपाध्याय
छात्रा (गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय )