लाॅकडाउन से सम्बन्धित दिशा निर्देशो का पालन किया जाना प्रत्येक नागरिक से अपेक्षित हैः

42
लाॅकडाउन से सम्बन्धित दिशा निर्देशो का पालन किया जाना प्रत्येक नागरिक से अपेक्षित हैः
  • लाॅकडाउन का पालन न करने वालो पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लायी जायेगीः-अमित कुमार
  • लॉक डाउन को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से से किया विभिन्न स्थानों का निरीक्षण

हरदोई कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने संयुक्तरूप से लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के उद्देश्य से आज जनपद के नुमाईश चैराहा, साण्डी रोड, बावन चुंगी, रामदत्त चैराहा, बड़ा चैराहा, मेन मार्केट, सिनेमा चौराहा सहित अनेक स्थलो का भ्रमण कर आने जाने वाले लोगो से बात करते हुए लाॅकडाउन का पूर्ण रूपेण पालन करने के लिए कहा। उन्होने यह भी कहा कि समस्त जनपदवासी अपने अपने घरों में रहे जोकि पूर्ण रूप से सुरक्षित है। अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से सीमित मात्रा में लोग निकले तथा लाॅकडाउन से सम्बन्धित दिशा निर्देशो का पालन किया जाना प्रत्येक नागरिक से अपेक्षित है। उन्होने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप सब अपना अपना ध्यान रखे तथा बाहर से आने वालो की सूचना जिला प्रशासन एवं कोरोना से सम्बन्धित कन्ट्रोलरूम में तत्काल दे। पुलिस अधीक्षक ने जनपद वासियो से कहा कि लाॅकडाउन का पालन न करने वाले लोगो के विरूद्ध आई0पी0सी0 एक्ट एवं एपिडमिक एक्ट की सुसंगत धाराओं में कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
इस अवसर पर सड़को पर यदा कदा निकल रहे वाहनों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि लाॅक डाउन का पूरी तरह से पालन करे अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्यवाही की जायेगी। रोज मर्रा की जरूरतो को पूरा करने के लिए घर घर सुविधा कार्यक्रम के तहत आपके घर तक सामान पहुॅचाया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक क्षेत्र की सूची सम्बन्धित वार्ड को उपलब्ध करा दी गयी है। घरो के अन्दर रहते हुए फोन करके अपना सामान ले सकते है। घर घर सुविधा नियन्त्रण कार्यक्रम कक्ष के कन्ट्रोल रूम का नम्बर 9454416606, 9454416607 एवं 9454416611 पर काल करके अपनी समस्या नोट करा सकते है जिसका निराकरण तत्काल किया जायेगा। इसके उपरान्त जिला कारागार में जिला न्यायाधीश एवं पुलिस अधीक्षक सहित आवश्यक बैठक में भी सम्मिलित हुए।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टेट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई जिसमें पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित जनपद के समस्त उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना वायरस को रोकने के सम्बन्ध में चर्चा की गई। बैठक में उन्होने बताया कि 25 मार्च 2020 के बाद देश के विभिन्न शहरों से आये हुए लोगो को क्वैरेनटाइन सेन्टर पर 14 दिनो के लिए रखने एवं चिन्हित स्थलो मेे से स्कूल, सरकारी भवन, होटेल आदि में क्वैरेनटाइन सेन्टर बनाये जाने पर चर्चा की गई। उन्होने कहा कि इन सेन्टरो पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। इस सम्बन्ध में समस्त अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि टीम भावना से अपने अपने दायित्वों का निवर्हन करे। इस अवसर पर सामुदायिक रसोई में आने वाले लोगो के खाना खिलाने के सम्बन्ध में भी चर्चा की गई।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0के0 रावत, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानन्जय सिंह, नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव, समस्त उप जिलाधिकारी, एवं क्षेत्राधिकारी सहित अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद हरदोई रविशंकर शुक्ला उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:अभिषेक हरदोई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here