जिलाधिकारी ने गंजडुण्डवारा, सिढ़पुरा, सहावर, पटियाली का निरीक्षण कर चैक कीं व्यवस्थायें।

36
जिलाधिकारी ने गंजडुण्डवारा, सिढ़पुरा, सहावर, पटियाली का निरीक्षण कर चैक कीं व्यवस्थायें।
  • लाॅक डाउन के दौरान लोग घरों में ही रहें, बाहर न निकलें-डीएम
  • कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने गंजडुण्डवारा, सिढ़पुरा, सहावर, पटियाली सहित जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का निरंतर भ्रमण करते हुये समस्त निकाय क्षेत्रों में संचालित सामुदायिक रसोई में गरीबों के लिये बनाये जा रहे भोजन व्यवस्थाओं का मौके पर जायजा लिया

जिलाधिकारी ने गंजडुण्डवारा, सिढ़पुरा, सहावर, पटियाली का निरीक्षण कर चैक कीं व्यवस्थायें।
लाॅक डाउन के दौरान लोग घरों में ही रहें, बाहर न निकलें-डीएम
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने गंजडुण्डवारा, सिढ़पुरा, सहावर, पटियाली सहित जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का निरंतर भ्रमण करते हुये समस्त निकाय क्षेत्रों में संचालित सामुदायिक रसोई में गरीबों के लिये बनाये जा रहे भोजन व्यवस्थाओं का मौके पर जायजा लिया। जगह जगह निःशुल्क खाद्यान्न वितरण का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। जहां गरीबों में निःशुल्क वितरण के लिये भोजन के पैकेट बनाये जा रहे हैं। इस के साथ ही कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिये लगाये गये लाॅक डाउन की व्यवस्थाओं को मौके पर चैक कर तैनात अधिकारी, कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि जिले के समस्त राशन डीलर सुनिश्चित कर लें कि प्रत्येक दशा में सभी पात्रों को अनिवार्यरूप से निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध हो जाना चाहिये। अन्यथा राशन न मिलने या घटतौली की शिकायतें मिलने पर दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा और कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। पहले पात्र गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध करायें। तत्पश्चात नियमित राशन कार्ड धारकों को निर्धारित मूल्य पर राशन वितरित करें। कोई भी पात्र किसी भी दशा में राशन से वंचित नहीं रहना चाहिये।
जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान लोगों से आह्वान किया कि लाॅक डाउन के दौरान अपने घरों पर ही रहें, बाहर न निकलें। आपात स्थिति में 102 या 108 एम्बूलेंस सेवा की सहायता लें। कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु शासन, प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।
लाॅक डाउन के दौरान जनसामान्य को खाद्यान्न, दूध, फल, सब्जी, दवायें और आवश्यक वस्तुयें उपलब्ध कराने के लिये होम डिलीवरी के माध्यम से व्यवस्था की गई है। किसी भी चीज की कमी नहीं होेने दी जायेगी। गरीबों में निःशुल्क भोजन वितरण के लिये सभी नगरीय निकायों में सामुदायिक रसोई संचालित हैं, जिनमें भोजन के पैकेट तैयार कर बाहर से आने वालों एवं जरूरतमंदों, गरीबों, असहायों को निःशुल्क प्रदान किये जा रहे हैं। जनपद में जिला चिकित्सालय में संचालित नियंत्रण कक्ष का नं0 8445154808 है। जिला आपदा नियंत्रण कक्ष का नम्बर 05744 – 272027 एवं 272028 तथा व्हाट्सएप नं0 9528972258 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here