एक वैश्विक महामारी के लिए जिम्मेदार |CORONA VIRUS (COVID -19)

185
Story of corona virus

एक वैश्विक महामारी के लिए जिम्मेदार | CORONA VIRUS (COVID -19)

एक वैश्विक महामारी के लिए जिम्मेदार, CORONA VIRUS (COVID -19) सक्रिय रूप से world में घूम रहा है। 1000 से अधिक लोगों ने CORONA VIRUS के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। केवल जोखिम के मामलों और कुछ पेशेवरों द्वारा परीक्षण किए जाने के बाद से वास्तविक मामलों की संख्या बहुत अधिक है। अस्पतालों में 4000 लोग मारे गए। दुनिया भर में, VIRUS ने लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है और 50,000 से अधिक लोगों को मार डाला है। प्रभावी उपचार की अनुपस्थिति में (भले ही क्लोरोक्विन का उपयोग गंभीर रूपों के लिए किया जाता है), टीके का और अत्यधिक संक्रामक VIRUS के सामने, अधिकारियों ने आबादी को सीमित करने और बाधा उपायों पर दांव लगाने का फैसला किया है।

  1. जितना हो सके घर पर रहें (Stay at Home)

17 मार्च को दोपहर के बाद से लागू होने वाली जनसंख्या घर में रहने के लिए अधिकांश लोगों को बाध्य करती है। सोमवार 16 मार्च से स्कूलों सहित बच्चे बंद हो गए हैं। केवल नर्सिंग स्टाफ का स्वागत किया जाता है। कंटेनर VIRUS के संचरण की श्रृंखला को तोड़ने और बीमार नहीं होने का एकमात्र तरीका है। 24 मार्च तक, यात्रा केवल प्रमाणपत्र के लिए अधिकृत है:

टेलीवर्क संभव नहीं होने पर घर से काम पर जाएं अधिकृत स्थानीय दुकानों में आवश्यक खरीदारी करें;

तत्काल कारणों से या चिकित्सक के अनुरोध पर स्वास्थ्य पेशेवर के पास जाएं;

अपने बच्चों (नर्सिंग स्टाफ) की देखभाल के लिए यात्रा करें या कमजोर लोगों की मदद करने के लिए, या अनिवार्य पारिवारिक कारण के लिए, विधिवत रूप से बाधा डालने वाले इशारों का सम्मान करने की सख्त शर्त पर;

सरकारी सिस्टम की भेंट चढ़ गई नवयुवक की जिंदगी इलाज के अभाव में बुखार से मौत

शारीरिक व्यायाम केवल व्यक्तिगत आधार पर करें, घर के चारों ओर (एक किलोमीटर अधिकतम की त्रिज्या) और बिना किसी सभा के, और एक घंटे से अधिक नहीं।

अपने हाथों को बार-बार और सही तरीके से धोएं: “अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना (साबुन और पानी के साथ) एक सतह को छूने के बाद दूषित होने का जोखिम कम करता है जो पहले एक बीमार व्यक्ति द्वारा दूषित किया गया है, और फिर छू रहा है चेहरा, मुँह या आँखें,।

हाथों को दिन में कई बार धोना चाहिए।

risk of corona virus
  • हाथ धोना: कैसे, कब, कब तक?  (Hand Wash)

एक महामारी (फ्लू, CORONAVIRUS, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ) के बीच में, दिन में कई बार आपके हाथ धोने के लिए पलटा है! इसे प्रभावी ढंग से कैसे करें? कब? संभव के रूप में कई कीटाणुओं से छुटकारा पाने के लिए क्या तकनीक है? जवाब।

  • हाइड्रोएल्कोहलिक जेल लगाएं:

फार्मेसियों को हाइड्रो-अल्कोहल जैल मिले हैं। इसलिए उन्हें प्राप्त करना संभव है और अन्यथा उन्हें घर पर बनाना संभव हो सकता है।

हाथ मिलाते हुए बचें या जब ग्रीटिंग चुंबन करने के लिए मिलता है।

अपने मुंह, नाक और आंखों को छूने से बचें

नाक, आंख और मुंह सभी VIRUS के लिए “Enter point” संभव हैं। एक महामारी के दौरान, जितना संभव हो सके अपने संभावित दूषित हाथों से अपने चेहरे को छूने से बचना सबसे अच्छा है।

खाँसी या छींक उसकी कोहनी में।

डिस्पोजेबल ऊतकों का उपयोग करें।

क्या हमें MASK पहनना चाहिए.

VIRUS और संक्रमण के संचरण को बनाए रखता है।

MOUTH MASK One time  के लिए है और किसी भी मामले में धोने योग्य या पुन: प्रयोज्य नहीं है।

मास्क को चेहरे के आकार के अनुसार भी अनुकूलित किया जाना चाहिए और अच्छी तरह से स्थित होना चाहिए  नाक की पट्टी के गद्देदार पक्ष को नाक की सुरक्षा के लिए नाक की टक्कर पर रखा जाना चाहिए।