जैसा कि आप सभी को मालूम है कि कोरोना वायरस के चलते देश में लागू कर्फ्यू और लॉक डाउन के बीच स्कूल बंद हैं।

48
जैसा कि आप सभी को मालूम है
  • जैसा कि आप सभी को मालूम है कि कोरोना वायरस के चलते देश में लागू कर्फ्यू और लॉक डाउन के बीच स्कूल बंद हैं। प्रधानाचार्य श्री यशपाल सिंह कंवर ने बताया कि अब शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बच्चों की पढ़ाई में सत्र के नियमों को पूरा करने के लिए हमारे विद्यालय में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है ।

जिसमें छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन व्हाट्सएप और यूट्यूब के माध्यम से पढ़ाई करवाई जा रही है । हमारे विद्यालय की हर कक्षा में लगभग 80% विद्यार्थी ग्रुप में जुड़ चुके हैं और बाकी बचे हुए विद्यार्थियों को भी अध्यापक जोड़ने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं । वे अभिभावकों से निरन्तर संपर्क करके करके बच्चों को ग्रुप में जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानाचार्य जी ने बताया कि इस कार्य हेतु टाइमटेबल भी बनाया जा रहा है उसी के अनुसार विषय वार अध्यापक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अपना कंटेंट शेयर करते रहेंगे और बच्चे उस कंटेंट को पढ़ते रहेंगे ,सीखते रहेंगे और उस पर कार्य करते रहेंगे। अतः लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों को अब घर पर ही ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जाएगी ताकि बच्चे शिक्षा से जुड़े रहें

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि कोरोना वायरस के चलते देश में लागू कर्फ्यू और लॉक डाउन के बीच स्कूल बंद हैं। प्रधानाचार्य श्री यशपाल सिंह कंवर ने बताया कि अब शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बच्चों की पढ़ाई में सत्र के नियमों को पूरा करने के लिए हमारे विद्यालय में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है । इसके लिए विद्यालय के सभी अध्यापकों द्वारा कक्षावार व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। जिसमें छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन व्हाट्सएप और यूट्यूब के माध्यम से पढ़ाई करवाई जा रही है । हमारे विद्यालय की हर कक्षा में लगभग 80% विद्यार्थी ग्रुप में जुड़ चुके हैं और बाकी बचे हुए विद्यार्थियों को भी अध्यापक जोड़ने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं । वे अभिभावकों से निरन्तर संपर्क करके करके बच्चों को ग्रुप में जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानाचार्य जी ने बताया कि इस कार्य हेतु टाइमटेबल भी बनाया जा रहा है उसी के अनुसार विषय वार अध्यापक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अपना कंटेंट शेयर करते रहेंगे और बच्चे उस कंटेंट को पढ़ते रहेंगे ,सीखते रहेंगे और उस पर कार्य करते रहेंगे। अतः लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों को अब घर पर ही ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की जाएगी ताकि बच्चे शिक्षा से जुड़े रहें।

Chamba se anwar hussain ki report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here