थाना में पिडीलाइट उद्योग में ब्लास्ट , 1 की मौत 6 घायल बेम सोलूशन टैंक मे ब्लास्ट होने से गैस का हुआ रिसाव एक गाय व दो बछड़े भी मरे 5 पी.जी.आई. व 1 नालागढ़ अस्पताल रैफर

71
थाना में पिडीलाइट उद्योग में ब्लास्ट 1 की मौत
  • औद्योगिक क्षेत्र बद्द के पास थाना में पिडीलाइट उद्योग में बुधवार रात करीबन साढ़े 12 बजे उद्योग के केमिकल टैंक मैं ब्लास्ट होने से जहरीली गैस का रिसाव हो गया । जिसके चलते साथ लगती झुग्गियों में सोए दर्जनों लोग बेहोश हो गये। जिन लोगों को जल्दी होश आ गया वो तो भाग गये परन्तु इस गैस रिसाव से एक व्यक्ति की मौत व 6 की हालत ज्यादा खराब होने की सूचना है। इनमें एक छोटी बच्ची भी है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 5 लोगों की हालत खस्ता होने के चलते उन्हें पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया है जबकि एक व्यक्ति को नालागढ़ अस्पताल में रैफर किया गया है।

इनमें एक छोटी बच्ची भी है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 5 लोगों की हालत खस्ता होने के चलते उन्हें पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया है जबकि एक व्यक्ति को नालागढ़ अस्पताल में रैफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उद्योग में रात्रि डयूटि पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने उद्योग के टैंक जिसमें बैम सालूशन जो कि उद्योग के उत्पादों में पड़ता है में से कुछ आवाज आई। थोड़े ही समय के बाद एक बड़ा धमाका हुआ व साथ लगती झुग्गियों में हाहाकर मच गया । इन झुग्गियों में रह रहे ज्यादातर लोग बेहोश हो रहे थे परन्तु कुछ को साथ ही होश आ रहा था व वो लेाग भाग रहे थे। आवाजें सुनकर साथ के गांव में पहरा देने वाले लोग भी वहां एकत्रित हो गये व घायलों को एक बद्दी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। गैसे की चपेट में आने से सिराज नामक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि वीरपाल, बबु, मीनू, शिवम, छोटी बच्ची साजिन को पी.जी.आई. भेजा गया व एक व्यक्ति जिसकी हालत कुछ ठीक थी उसे नालागढ़ रैफर कर दिया गया। ए.एस.पी. बद्दी एन.के. शर्मा का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौेके पर भेज दी गई है व मामले की जांच की जा रही है व जांच के बाद उद्येाग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया जाएगा।

थाना में पिडीलाइट उद्योग में ब्लास्ट , 1 की मौत 6 घायल
बेम सोलूशन टैंक मे ब्लास्ट होने से गैस का हुआ रिसाव
एक गाय व दो बछड़े भी मरे
5 पी.जी.आई. व 1 नालागढ़ अस्पताल रैफर
बद्दी, 16 अप्रैल
औद्योगिक क्षेत्र बद्द के पास थाना में पिडीलाइट उद्योग में बुधवार रात करीबन साढ़े 12 बजे उद्योग के केमिकल टैंक मैं ब्लास्ट होने से जहरीली गैस का रिसाव हो गया । जिसके चलते साथ लगती झुग्गियों में सोए दर्जनों लोग बेहोश हो गये। जिन लोगों को जल्दी होश आ गया वो तो भाग गये परन्तु इस गैस रिसाव से एक व्यक्ति की मौत व 6 की हालत ज्यादा खराब होने की सूचना है। इनमें एक छोटी बच्ची भी है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 5 लोगों की हालत खस्ता होने के चलते उन्हें पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया है जबकि एक व्यक्ति को नालागढ़ अस्पताल में रैफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उद्योग में रात्रि डयूटि पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने उद्योग के टैंक जिसमें बैम सालूशन जो कि उद्योग के उत्पादों में पड़ता है में से कुछ आवाज आई। थोड़े ही समय के बाद एक बड़ा धमाका हुआ व साथ लगती झुग्गियों में हाहाकर मच गया । इन झुग्गियों में रह रहे ज्यादातर लोग बेहोश हो रहे थे परन्तु कुछ को साथ ही होश आ रहा था व वो लेाग भाग रहे थे। आवाजें सुनकर साथ के गांव में पहरा देने वाले लोग भी वहां एकत्रित हो गये व घायलों को एक बद्दी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। गैसे की चपेट में आने से सिराज नामक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि वीरपाल, बबु, मीनू, शिवम, छोटी बच्ची साजिन को पी.जी.आई. भेजा गया व एक व्यक्ति जिसकी हालत कुछ ठीक थी उसे नालागढ़ रैफर कर दिया गया। ए.एस.पी. बद्दी एन.के. शर्मा का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौेके पर भेज दी गई है व मामले की जांच की जा रही है व जांच के बाद उद्येाग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया जाएगा।

Himachal ke chamba se anwar hussain ki report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here