हिमाचल में बुधवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं।

38
हिमाचल में बुधवार को कोरोना के दो नए मामले
  • चंबा के डेंठा (सिंहुता) और कांगड़ा के ज्वाली (कोटला) के ये दोनों मरीज जालंधर में काम करते थे और 10 अप्रैल को डमटाल होते हुए हिमाचल पहुंचे थे। इनके साथ ही हिमाचल आए कांगड़ा जिला के दो अन्य लोगों के सेंपल नेगेटिव पाए जाने के बावजूद छेब स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है। जहां उनका सेंपल सात दिन बाद फिर जांचा जाएगा। पुख्ता सूचना के अनुसार जालंधर की एक कंपनी से चार लोग हिमाचल के लिए रवाना हुए थे।

इन चारों को डमटाल पुलिस ने रोकने की कोशिश भी की थी। बावजूद इसके चारों लिफ्ट लेकर कांगड़ा जिला के द्रमण में पहुंच गए। इस दौरान शाहपुर तथा सिंहूता के दो लोगों को आगे जाने से रोक दिया गया। इनमें से एक शाहपुर निवासी को निजी शिक्षण संस्थान हाईट्स में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया। सिंहुता के निवासी को थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में दाखिल करवा दिया। हैरत है कि ज्वाली-कोटला और धीरा गांव के दो अन्य लोग सब्जी की गाड़ी में लिफ्ट लेकर अपने घरों में पहुंच गए। इस आधार पर कांगड़ा प्रशासन ने इन चारों के कोविड-19 के सैंपल भरे। लिहाजा कांगड़ा के कोटला तथा चंबा के सिंहुता के दोनों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा घर पहुंचने वाला युवक और शाहपुर में क्वारंटीन किया गया व्यक्ति, दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन प्रशासन ने दोनों को कांगड़ा के छेब स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर पहुंचा दिया है, जहां सात दिन बाद इनका सेंपल एक बार फिर जांचा जाएगा।

हिमाचल में बुधवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। चंबा के डेंठा (सिंहुता) और कांगड़ा के ज्वाली (कोटला) के ये दोनों मरीज जालंधर में काम करते थे और 10 अप्रैल को डमटाल होते हुए हिमाचल पहुंचे थे। इनके साथ ही हिमाचल आए कांगड़ा जिला के दो अन्य लोगों के सेंपल नेगेटिव पाए जाने के बावजूद छेब स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है। जहां उनका सेंपल सात दिन बाद फिर जांचा जाएगा। पुख्ता सूचना के अनुसार जालंधर की एक कंपनी से चार लोग हिमाचल के लिए रवाना हुए थे। इन चारों को डमटाल पुलिस ने रोकने की कोशिश भी की थी। बावजूद इसके चारों लिफ्ट लेकर कांगड़ा जिला के द्रमण में पहुंच गए। इस दौरान शाहपुर तथा सिंहूता के दो लोगों को आगे जाने से रोक दिया गया। इनमें से एक शाहपुर निवासी को निजी शिक्षण संस्थान हाईट्स में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया। सिंहुता के निवासी को थुलेल क्वारंटाइन सेंटर में दाखिल करवा दिया। हैरत है कि ज्वाली-कोटला और धीरा गांव के दो अन्य लोग सब्जी की गाड़ी में लिफ्ट लेकर अपने घरों में पहुंच गए। इस आधार पर कांगड़ा प्रशासन ने इन चारों के कोविड-19 के सैंपल भरे। लिहाजा कांगड़ा के कोटला तथा चंबा के सिंहुता के दोनों लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा घर पहुंचने वाला युवक और शाहपुर में क्वारंटीन किया गया व्यक्ति, दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन प्रशासन ने दोनों को कांगड़ा के छेब स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर पहुंचा दिया है, जहां सात दिन बाद इनका सेंपल एक बार फिर जांचा जाएगा।

Himachal ke chamba se anwar hussain ki report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here