डीएम, एसपी की निगरानी में कासगंज रेलवे स्टेशन से प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित ढंग से बसों द्वारा भेजा जा रहा उनके घर गुजरात से रविवार को स्पेशल ट्रेन से आये 1506 प्रवासी मजदूर।

79
डीएम, एसपी की निगरानी में कासगंज

डीएम, एसपी की निगरानी में कासगंज रेलवे स्टेशन से प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित ढंग से बसों द्वारा भेजा जा रहा उनके घर।
गुजरात से रविवार को स्पेशल ट्रेन से आये 1506 प्रवासी मजदूर।

कासगंज: कोविड-19 महामारी से लगे लाॅकडाउन में उ0प्र0 सरकार द्वारा अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेनों द्वारा कासगंज लाने का क्रम लगातार जारी है। रविवार को प्रातः 8ः20 बजे एक बार फिर गुजरात से स्पेशल ट्रेन कासगंज पहुंची, जिसके द्वारा 1506 प्रवासी मजदूर कासगंज आये। इनमें से 115 जनपद कासगंज के तथा 1391 अन्य जनपदों के थे।
जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुशील घुले की कड़ी निगरानी में कासगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से आये प्रवासी मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद सूचीबद्व कराकर ताजा भोजन के पैकेट और पानी की बोतलें दी गईं तथा सुरक्षित ढंग से उन्हें निर्धारित बसों द्वारा उनके गृह जनपद भेजा जा रहा है। जिसके लिये रेलवे स्टेशन पर व्यापक व्यवस्थायें की गई हैं। प्रवासी मजदूरों को अपने गृह जनपद पहुंचाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई है। अधिकारी, कर्मचारियों की टीमें निरंतर व्यवस्थाओं में जुटी हुई हैं। प्रवासी मजदूर उ0प्र0 के विभिन्न जनपदों के निवासी हैं। इससे पूर्व शुक्रवार से अब तक प्रवासी मजदूरों की 3 स्पेशल ट्रेनें यहां आ चुकी हैं।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कासगंज नगर के हाॅटस्पाॅट क्षेत्र में बैरीकेटिंग आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से कहा कि घरों में ही रहें, बाहर न निकलें। मास्क, सैनेटाइजर का प्रयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। पूर्ण जागरूक होकर सतर्कता बरतें और निर्देशों का पालन करें।