खुली रहीं दुकानें पर ना के बराबर ग्राहक

30
खुली रहीं दुकानें पर ना के बराबर ग्राहक
  • तेजस्विता उपाध्यया।। लॉकडाउन के 4थें चरण में मऊ के जिलाधिकारी ने जिला में दुकानदारों और करोबारियों कि कुछ सहूलियत दी। बुधवार को जहां सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें खुली वहीं गारमेंट की दुकानें आदेशानुसार गुरुवार के दिन खुली रहीं। पर दोनों ही दुकानों पर ना के बराबर ग्राहक आए।

खुली रहीं दुकानें पर ना के बराबर ग्राहक

तेजस्विता उपाध्यया।। लॉकडाउन के 4थें चरण में मऊ के जिलाधिकारी ने जिला में दुकानदारों और करोबारियों कि कुछ सहूलियत दी। बुधवार को जहां सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें खुली वहीं गारमेंट की दुकानें आदेशानुसार गुरुवार के दिन खुली रहीं। पर दोनों ही दुकानों पर ना के बराबर ग्राहक आए।
कोरोना वायरस एवं लॉकडाउन के बीच लंबे अंतराल तक फंसे दुकानदारों एवं कारोबारियों के लिए जिलाधिकरी ने राहत की खबर निकाली।जिलाधिकारी श्री ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने शासन की मंशा के अनुरुप तथा जनता को सहूलियत दिलाने के लिए बुधवार से बन्दिशों के बीच दुकानें खोंलने को निर्देशित किया था। बुधवार को सौंदर्य प्रसाधन, गुरुवार व शुक्रवार को गारमेंट, सोमवार व शनिवार को फुटवियर, मंगलवार को बर्तन तथा रविवार को फूटपाथ की दुकाने खुलेगी। हालांकि अब दुकानें अपने समय अनुसार उपर्युक्त निर्देशों का पालन करते हुए खुल रहीं है परंतु कारोबारी खुश नहीं है और उसका कारण है ग्राहकों की संख्या में भारी गिरावट होना। आराधना जो की सौंदर्य प्रसाधन की दुकान चलती हैं उन्होनें बताया की बुधवार को दुकान खोलने के बावजूद भी पुरे समय में सिर्फ 4-5 ग्राहक आए जो की उनके रेगुलर कस्टमर से 4% कम था यही हाल गुरुवार को दोहरीघाट स्थित गारमेंट दुकान खोले कलकत्ता क्लाथ सेंटर के मालिक ब्रिजेश गुप्ता का भी था साथ ही उन्होनें ये भी कहा की इस अवधि में लोग अपने घर से केवल महत्वपूर्ण काम के लिए ही बाहर निकल रहें है ना की मनोरंजन के लिए इसलिये उन्हे कपड़े खरीदने की जरुरत नही हो रही जिसका असर हमारे आय पर दिख रहा है। ये दुकाने सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ही खोली जा रहीं हैं। इस दौरान दुकानदार, ग्राहक व दुकान कर्मचारी मास्क लगाकर और उचित दुरी का पुरा ध्यान रख रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here