राजस्थान व गुजरात से 2560 प्रवासी श्रमिकों को लेकर आज दो स्पेशल ट्रेनें पहुंची कासगंज।

32
राजस्थान व गुजरात से 2560 प्रवासी श्रमिकों
  • डीएम व एसपी ने अपनी देखरेख में प्रवासी श्रमिकों की जांच कराकर भोजन के पैकेट देकर बसों से भेजा उनके घर।
  • कासगंज: कोविड-19 के संक्रमण के कारण लगे लाॅकडाउन में उ0प्र0 सरकार द्वारा अन्य प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित ढंग से स्पेशल ट्रेनों द्वारा गृह जनपद लाने का क्रम निरंतर जारी है। गुरूवार को भी गुजरात के बड़ौदरा एवं राजस्थान के उदयपुर से 2560 प्रवासी श्रमिकों को लेकर दो स्पेशल ट्रेनें कासगंज रेलवे जंक्शन पहुंचीं।

राजस्थान व गुजरात से 2560 प्रवासी श्रमिकों को लेकर आज दो स्पेशल ट्रेनें पहुंची कासगंज।
डीएम व एसपी ने अपनी देखरेख में प्रवासी श्रमिकों की जांच कराकर भोजन के पैकेट देकर बसों से भेजा उनके घर।
कासगंज: कोविड-19 के संक्रमण के कारण लगे लाॅकडाउन में उ0प्र0 सरकार द्वारा अन्य प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित ढंग से स्पेशल ट्रेनों द्वारा गृह जनपद लाने का क्रम निरंतर जारी है। गुरूवार को भी गुजरात के बड़ौदरा एवं राजस्थान के उदयपुर से 2560 प्रवासी श्रमिकों को लेकर दो स्पेशल ट्रेनें कासगंज रेलवे जंक्शन पहुंचीं। जहां जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले, एडीएम एके श्रीवास्तव तथा अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी एवं सीएमओ डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव की मौजूदगी में सभी प्रवासी श्रमिकों की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये थर्मल स्कैनिंग कराई। उन्हें भोजन के पैकेट और पानी की बोतलें देकर सूचीबद्व कराकर व्यवस्थित तरीके से निर्धारित रोडवेज बसों द्वारा सुरक्षित ढंग से अपने गृह जनपद भिजवाया।
कासगंज रेलवे स्टेशन पर समस्त प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिये अधिकारी, कर्मचारियों की टीमें लगी हुई हैं। प्रत्येक जनपद के लिये अलग अलग नम्बर लिखी बसें सैनेटाइज्ड कर तैयार की गई थीं। जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रवासी श्रमिकों को बैठाकर सुरक्षित ढंग उनके घरों को भेजा गया। इससे पूर्व भी गुजरात से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों को लेकर कई स्पेशल ट्रेनें कासगंज आ चुकी हैं। इन सभी प्रवासी श्रमिकों को रोडवेज बसों द्वारा सुरक्षित ढंग से उनके घरों पर पहुंचाया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here