दो संक्रमित मिलते ही डीएम, एसपी ने पटियाली व ढोलना क्षेत्र का किया गहन निरीक्षण।

36
दो संक्रमित मिलते ही डीएम
  • परिजनों को भेजा गया क्वारेन्टाइन सेंटर।
  • अब जिले में 14 सक्रिय पाॅजेटिव केस मौजूद। पूर्ण सतर्कता बरतें-डीएम

दो संक्रमित मिलते ही डीएम, एसपी ने पटियाली व ढोलना क्षेत्र का किया गहन निरीक्षण। परिजनों को भेजा गया क्वारेन्टाइन सेंटर।
अब जिले में 14 सक्रिय पाॅजेटिव केस मौजूद। पूर्ण सतर्कता बरतें-डीएम

कासगंज: वर्तमान में कोरोना कोविड-19 महामारी से बचाव और रोकथाम हेतु समस्त आवश्यक उपाय किये जा रहे हैं। रविवार को जिले में दो व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजेटिव मिली है। जिनमें एक व्यक्ति ढोलना थाना क्षेत्र के ग्राम महावर का है जो नोएडा से आया था। दूसरा पटियाली का है जो मुम्बई से आया है। दोनों को पहले से ही नौरथा क्वारेन्टाइन सेण्टर में रखा गया था। रिपोर्ट पाॅजेटिव आने से दोनों को जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। दोनों संक्रमितों के संपर्क में आने वाले परिजनों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजकर क्षेत्र को बैरीकेटिंग लगाकर सील कर दिया गया है। जिले में अब तक कुल 17 व्यक्ति कोराना पाॅजेटिव मिले हैं, जिनमें अब 14 सक्रिय पाॅजेटिव केस मौजूद हैं, जबकि 03 पूर्व में ही उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।
रिपोर्ट मिलते ही जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने पटियाली पहुंच कर क्षेत्र का निरीक्षण किया। पुलिस फोर्स के द्वारा क्षेत्र में बैरीकेटिंग लगाकर सील कर मूवमेंट प्रतिबन्धित कर दिया गया है तथा पूरे क्षेत्र का सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 28 परिजनों को क्वारेन्टाइन सेंटर भेज दिया गया है। इनमें से 09 पहले से ही क्वारेन्टाइन थे, 19 को आज क्वारेन्टाइन सेंटर भेजा गया है। क्षेत्र के सभी व्यक्तियों को कड़े निर्देश दिये कि अपने घरों पर ही रहें, बाहर न निकलें। मास्क जरूर पहनें, हैण्डवाश व सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें। तत्पश्चात थाना ढोलना क्षेत्र के ग्राम महावर का निरीक्षण कर बैरीकेटिंग कर क्षेत्र को सैनेटाइज्ड कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न प्रांतों एवं जनपदों से प्रवासी व्यक्ति ट्रेनों, बसों व अन्य वाहनों से जनपद में आ रहे हैं, जिससे यहां कोरोना संक्रमण फैलने की प्रबल संभावना बनी हुई है। जिसके दृष्टिगत जिले में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है तथा बाहर से आये प्रत्येक व्यक्ति को होम क्वारेन्टाइन का पालन कराया जाना नितांत आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here