जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने गेहूं क्रय केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण ।

46
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने गेहूं
  • कासगंज नगर का भ्रमण कर माॅस्क पहनने और सोशल डिस्टेंस बनाये रखने पर दिया जोर।
  • कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने आज कासगंज मण्डी समिति स्थित गेहूं क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने गेहूं क्रय केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण । कासगंज नगर का भ्रमण कर माॅस्क पहनने और सोशल डिस्टेंस बनाये रखने पर दिया जोर।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने आज कासगंज मण्डी समिति स्थित गेहूं क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। यहां गेहूं खरीद जारी है। बातचीत करने पर किसान संतुष्ट दिखे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि क्रय केन्द्रों पर किसानों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाये और गेहूं मूल्य का उन्हंेे समय से भुगतान करें। तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कासगंज नगर का भ्रमण कर सभी से मास्क/गमछा पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने पर जोर दिया।
जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान खाद्य विभाग के गेहूं क्रय केन्द्र पर गेहूं की तौल हो रही थी। बताया गया कि अब तक 196 किसानों से 10440 कुं0 गेहूं की खरीद की गई है। किसानों ने बताया कि यहां कोई समस्या नहीं है। केन्द्र प्रभारी को निर्देश दिये गये कि गेहूं खरीद करते समय ही रियल टाइम फीडिंग करायें। किसानों को सुविधाओं का ध्यान रखें। सभी से मास्क या गमछा, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाये।
पीसीएफ के गेहूं क्रय केन्द्र पर अब तक 146 किसानों से 7960 कुं0 गेहूं की खरीद की गई है। गेहूं की तौल हो रही थी, 1650 कु0 गेहूं अवशेष था। किसानों से बातचीत की गई, जो संतुष्ट थे। कर्मचारी कल्याण निगम के गेहूं क्रय केन्द्र पर अब तक 115 किसानों से 6329 कुं0 गेहूं की खरीद हुई है। केन्द्र पर गेहूं की तौल जारी है, 2118 कुं0 गेहूं अवशेष है। सभी केन्द्रों पर बोरे बारदाना पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिले में 52 गेहूं क्रय केन्द्र संचालित हैं। सभी गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाये। किसानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिये तथा गेहूं के मूल्य का भुगतान समय से किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here