डीएम व एसपी ने कासगंज रेलवे स्टेषन, हाॅट स्पाॅट क्षेत्र पटियाली, गंगा पार क्षेत्र, आश्रय स्थलों एवं बाजारों का पूरे जनपद मंे किया निरीक्षण।

10
डीएम व एसपी ने कासगंज रेलवे स्टेषन
  • रेलवे स्टेषन पर प्रवासी श्रमिकों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें तथा बच्चों को दी गईं दूध की बोतलें।
  • कासगंज: कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के कारण लगे लाॅकडाउन में स्पेषल ट्रेनों द्वारा अन्य प्रांतों से कासगंज में प्रवासी श्रमिकों का आना जारी है।

डीएम व एसपी ने कासगंज रेलवे स्टेषन, हाॅट स्पाॅट क्षेत्र पटियाली, गंगा पार क्षेत्र, आश्रय स्थलों एवं बाजारों का पूरे जनपद मंे किया निरीक्षण।
रेलवे स्टेषन पर प्रवासी श्रमिकों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें तथा बच्चों को दी गईं दूध की बोतलें।
कासगंज: कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के कारण लगे लाॅकडाउन में स्पेषल ट्रेनों द्वारा अन्य प्रांतों से कासगंज में प्रवासी श्रमिकों का आना जारी है। इसी क्रम में आज गुरूवार को प्रवासी श्रमिकों की एक स्पेषल ट्रेन गुजरात से कासगंज आकर ठहरी। जिसमें से लगभग 700 प्रवासी श्रमिक यहां उतरे। जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह व पुलिस अधीक्षक सुषील घुले की मौजूदगी में कासगंज रेलवे स्टेषन पर ट्रेन से आये प्रवासी श्रमिकों को सोषल डिस्टेंस के साथ थर्मल स्कैनिंग कराकर भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें तथा उनके बच्चों को खासतौर से दूध की बोतलें दी गईं। जिससे कोई भी बच्चा व श्रमिक भूखे न रहें। उन्हें व्यवस्थित और सुरक्षित ढंग से निर्धारित रोडवेज बसों में बैठा कर उनके घरों को भेजा गया।
तत्पष्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कासगंज नगर, सहावर, गंजडुण्डवारा, पटियाली, गंगा पार क्षेत्र कादर चैक, सिढ़पुरा एवं अमांपुर का सघन भ्रमण कर बाजारों में सोषल डिस्टेंसिंग व लाॅकडाउन व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मुलायम सिंह इण्टर कालेज सहावर एवं एसबीआर इंटर कालेज पटियाली स्थित आश्रय स्थलों पर पहुंच कर प्रवासी श्रमिकों को दी जा रही निःषुल्क राषन किटों को खुलवाकर चैक किया तथा बताया कि अब प्रवासी श्रमिकों के बैंक खाते में एक-एक हजार रू0 भी भेजे जायेंगे। पटियाली में हाॅट स्पाॅट क्षेत्र में बैरीकेटिंग व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुये यहां मूवमेंट पूर्ण प्रतिबन्धित रखने, क्षेत्र मंे लगातार सैनेटाइजेषन कराने, आवष्यक वस्तुओं को होम डिलीवरी के द्वारा उपलब्ध कराने तथा पूर्ण सतर्कता बरतने के निर्देष दिये।
हाॅट स्पाॅट क्षेत्र को छोड़कर जिले के समस्त बाजारों की दुकानें नई व्यवस्था के अनुसार प्रातः 9ः30 बजे से शाम 5 बजे तक खुल रही हैं। जिलाधिकारी ने बाजारों का निरीक्षण करते हुये निर्देष दिये कि दुकानदार, ग्राहक और सभी लोग मास्क/गमछा जरूर पहनें। दुकानों पर भीड़ न लगायें। सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करें। दुकानों पर हैण्डवाष और सैनेटाइजर की व्यवस्था रखें। निर्धारित नियमों और शर्तों का पालन करते हुये दी गई सुविधाओं का लाभ उठायें। दुकानों पर भीड़ होने या निर्देषों की अवहेलना होने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here