ना बीमारी ना कोई लक्षण, 11 वर्षीय बालक की 12वीं रिपोर्ट पॉजिटिव

45
ना बीमारी ना कोई लक्षण, 11 वर्षीय बालक
  • भरतपुर (राजस्थान)
  • प्रदेश में लगातार कोरोना के सैंपल जगह-जगह से लिए जा रहे हैं। इस बीच भरतपुर स्थित बयाना तहसील के 11 वर्षीय बालक की 12वीं रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव
  • आने से का खिचाव का माहौल फिर से बन गया है। बच्चे की जान पर लगातार खतरा बना है इसके चलते परिवार गण अत्यधिक तनाव में है।

ना बीमारी ना कोई लक्षण, 11 वर्षीय बालक की 12वीं रिपोर्ट पॉजिटिव

भरतपुर (राजस्थान)
प्रदेश में लगातार कोरोना के सैंपल जगह-जगह से लिए जा रहे हैं। इस बीच भरतपुर स्थित बयाना तहसील के 11 वर्षीय बालक की 12वीं रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आने से का खिचाव का माहौल फिर से बन गया है। बच्चे की जान पर लगातार खतरा बना है इसके चलते परिवार गण अत्यधिक तनाव में है।

करीब 42 दिन पहले 16 अप्रैल को उस बालक की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी इसके साथ कसाईपाड़ा इलाके के 101 लोग और भी पॉजिटिव निकले थे। सब का इलाज भरतपुर स्थित आरबीएम अस्पताल में चला।‌ बता दे कि सभी इलाज के बाद उन्हें स्वस्थ हो गए अपितु बालक अब तक को रोना की चपेट में है। हालांकि 9वां सैंपल पॉजिटिव आने के बाद इससे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। 13 मई की रिपोर्ट के अनुसार बालक 9वीं बार पाॅजिटिव हुआ जिसके बाद 11वीं रिपोर्ट में आख़िरकार वह नेगेटिव पाया गया। जैसे ही प्रदेश के डॉक्टरों व विशेषज्ञों ने राहत की सांस ली, 12वीं रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई।बालक ना तो बीमार है और ना ही बीमारी के कोई लक्षण नजर आ रहे हैं, विशेषज्ञ लगातार बालक से लिए हुए सैंपलौं का परीक्षण कर रहे हैं, कहां जा रहा है अभी तक कोई भी 18 से कम उम्र का बच्चा 18 दिन से ज्यादा भर्ती नहीं रहा है। नेगेटिव आने के बाद सैंपल भी पूना नहीं भेजा जा सका था लेकिन अब पूना सैंपल भेजना तय हो गया है और गुरुवार तक सैंपल भेजा जाएगा। एसएमएस जयपुर के सीनियर डॉक्टर राजकुमार गुप्ता का कहना है कि “वायरस 27 दिन तक रहता है और यह बालक 4 सप्ताह बाद भी पॉजिटिव है। वायरस अलग इसलिए नहीं कह सकते क्योंकि इसके परिवार के 14 लोग सभी ठीक हो चुके हैं। फिर स्टडी की जा रही है, वैसे रूटीन एंटीवायरस की दवा शनिवार से शुरू की है, जो कि लोपीना एंटी रिट्रो वायरस ड्रग है। यह दुर्लभ केस है इस पर शोध किया जा रहा है।”
इसी के साथ भरतपुर के सेवर इलाके में 6 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजिंग अनिवार्य कर दी है । केरल, जयपुर और हरियाणा से आए प्रवासियों की जांच की जा रही है।

मोक्षी‌ खंडेलवाल

तेजस्विता उपाध्याय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here