संभावित बाढ़ से निबटने के लिये तैयारियां पूर्ण कर लें-डीएम

30
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बाढ़ क्षेत्रों के अनुश्रवण हेतु स्टीयरिंग ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जनपद में संभावित बाढ़ से निबटने हेतु अ
  • कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बाढ़ क्षेत्रों के अनुश्रवण हेतु स्टीयरिंग ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जनपद में संभावित बाढ़ से निबटने हेतु अभी से तैयारियां पूर्ण कर लें। जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

संभावित बाढ़ से निबटने के लिये तैयारियां पूर्ण कर लें-डीएम
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बाढ़ क्षेत्रों के अनुश्रवण हेतु स्टीयरिंग ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि जनपद में संभावित बाढ़ से निबटने हेतु अभी से तैयारियां पूर्ण कर लें। जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।
अपर जिलाधिकारी ए0के0श्रीवास्तव ने कहा कि वर्षा काल से पूर्व सभी बन्धों का निरीक्षण कर तटबन्धों/बन्धों के कटान एवं दरारों को रोकने हेतु प्रभावी उपाय किये जायें। तटबन्धों की सुरक्षा हेतु बाढ़ निरोधक कार्य किये जायें। गंगा नदी के जलस्तर की निगरानी हेतु नियंत्रण कक्ष संचालित करायें। सभी तहसीलदार पूर्व की भांति अपने क्षेत्रों में बाढ़ चैकियांे, नावों एवं नाविकों की सूची, क्षेत्र के ट्रैक्टर मालिकों का विवरण पते व मोबा0 नं0 सहित उपलब्ध करायें। बाढ़ के समय लोगों को खाद्य सामग्री, संक्रामक बीमारियों को रोकने हेतु दवाओं तथा पशुओं के लिये चारे की समुचित उपलब्धता रखी जाये।
बैठक में सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, डीएसओ, जिला कृषि अधिकारी, अधिशाषी अभियंता सिंचाई, विद्युत, जलनिगम, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here