म्यूज़िक कम्पोसेर वज़िद खान की कोरोना से मौत

46
म्यूज़िक कम्पोसेर वज़िद खान की कोरोना से मौत
  • बाॅलीवुड में म्यूज़िक कम्पोसेर और सिंगर साज़िद- वाज़िद की जोड़ी अब अब बिखर गयी है। 43 साल के उम्र में ही वाज़िद खान कोरोनावायरस के चपेट में आकर मौत को गले लगा लिया। वाज़िद खान के मौत से पुरी बाॅलीवुड इंडस्ट्री शोक में डूब चुकी है ।

म्यूज़िक कम्पोसेर वज़िद खान की कोरोना से मौत

बाॅलीवुड में म्यूज़िक कम्पोसेर और सिंगर साज़िद- वाज़िद की जोड़ी अब अब बिखर गयी है। 43 साल के उम्र में ही वाज़िद खान कोरोनावायरस के चपेट में आकर मौत को गले लगा लिया। वाज़िद खान के मौत से पुरी बाॅलीवुड इंडस्ट्री शोक में डूब चुकी है ।
साल 2020 बाॅलीवुड के लिये भी बिल्कुल के लिए मनहूस साल साबित होता जा रहा है। जहां एक तरफ उनके रोटी कमाने का जरिया सभी शूटिंग बंद होने के कारण से रुक गया है वहीं एक एक कर के बाॅलीवुड सितारे मौत को गले लगा रहें हैं। वाज़िद के मौत से फिल्म इंडस्ट्री शॉक में है अमिताभ बच्चन, अदनान शमी से लेकर प्रियंका चोपड़ा और प्रीती जिंटा ने सोशल मिडिया पर शोक जताया एवं उनके भाई साज़िद और परिवार को मुश्किल समय में ढ़ाढ़स बांधे रखने को कहा और साथ ही वाज़िद के रूह अमन के लिए दुआ की। साजिद-वाज़िद के इस जोड़ी को सलमान खान ने इंडस्ट्री में एंट्री करवायी थी ये दोनो सलमान के काफी करीब भी थे। साजिद-वाजिद (Sajid-Wajid) ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया था.  1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम ‘दीवाना’ के लिए संगीत दिया, जिसमें “दीवाना तेरा”, “अब मुझसे रात दिन” और “इस कदर प्यार है” जैसे गाने शामिल थे. उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और ‘हटा सावन की घाटा’, ‘चुपके से कोई और’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसे गाने लिखे थे.

तेजस्विता उपाध्याय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here