दिल्ली सरकार ने ऐप लॉन्च किया, हॉस्पिटल बेड वेंटीलेटर की उपलब्धता की जानकारी देगा

76
दिल्ली सरकार ने ऐप लॉन्च किया
  • यह ऐप हॉस्पिटल बेड व वेंटिलेटर की उपलब्धता की जानकारी देगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक ऐप लॉन्च की जानकारी दी थी,उन्होंने कहा ऐप से बेड ढूंढना वाह बहुत सारी ऐसी दिक्कतों का निवारण किया जा सकेगा।

दिल्ली सरकार ने एक ऐप लॉन्च किया जिसका नाम “दिल्ली कोरोना”(Dehli Corona) रखा गया है, यह ऐप हॉस्पिटल बेड व वेंटिलेटर की उपलब्धता की जानकारी देगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक ऐप लॉन्च की जानकारी दी थी,उन्होंने कहा ऐप से बेड ढूंढना वाह बहुत सारी ऐसी दिक्कतों का निवारण किया जा सकेगा।
उन्होंने यह भी कहा कि,”हम चाहते हैं कि अगर कोई बीमार है एवं उसे इलाज की जरूरत है, तो उन्हें इधर-उधर तकलीफ ना उठानी पड़े।”
दिल्ली सरकार की वेबसाइट के अनुसार राजधानी में करीब 7,000 बेड उपलब्ध है, जिनमें से 3000 भरे हुए एवं 4,000 खाली हैं। वही वेंटिलेटर की कुल संख्या 302 है जिनमें से 38 भरे हुए एवं 269 खाली है। दिल्ली सरकार ने राज्य बॉर्डर को एक हफ्ते तक सील कर दिया है वहीं राज्य के अंदर कुछ छूटे दी गई हैं बाजार व पार्लर खोलने की अनुमति मिल गई है।
जानकारी के अनुसार दिल्ली में 31 मार्च तक 19,844 केस रजिस्टर हुए जिनमें से 10,983 एक्टिव है। सीएम का कहना है कि कोरोनावायरस का ग्राफ जुलाई में गिरना शुरू हो जाएगा।