गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया Remove Chinese App, चीनी ऐप्प की करता था पहचान

79
गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया
  • भारत चीन में बढ़ रहे तनाव के कारण लोग अपने मोबाइल से चीनी ऐप्प को डिलीट कर रहे हैं ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर Remove Chinese App अपलोड हुआ जो मोबाइल से सभी चीनी ऐप्प की पहचान करता है और यूज़र अपने मन के अनुसार अपने फ़ोन से उन ऐप्प को डिलीट कर सकता है हालांकि फिलहाल इस ऐप्प को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया Remove Chinese App, चीनी ऐप्प की करता था पहचान

भारत चीन में बढ़ रहे तनाव के कारण लोग अपने मोबाइल से चीनी ऐप्प को डिलीट कर रहे हैं ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर Remove Chinese App अपलोड हुआ जो मोबाइल से सभी चीनी ऐप्प की पहचान करता है और यूज़र अपने मन के अनुसार अपने फ़ोन से उन ऐप्प को डिलीट कर सकता है हालांकि फिलहाल इस ऐप्प को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

यह ऐप, देश में भारत-चीन सीमा पर बढ़ते तनाव और चीन के वुहान से फैलनी शुरू हुई Covid-19 महामारी चलते आम जनजीवन को हो रहे नुकसान से पनप रही चीन विरोधी भावनाओं के बीच लोकप्रिय हो रहा है।हालांकि लोगों में चाइनीज़ ऐप्प का बहिष्कार करने का मन और भी पक्का हो गया जब सोनम वोन्गचुक ने अपने नये वीडियो में भारतीयों से चीनी समानो का बहिष्कार करने का अनुरोध किया जिसमें सबसे पहले सोनम ने 1सप्ताह में मोबाइल से सभी चीनी ऐप्प को हटाने को कहा। आपको बता दें कि सोनम वोंगचुक वही शक्सियत है जिनके जिंदगी से प्रभावित होकर थ्री इडियट फिल्म बनी है। पिछले महीने की 17 तारीख को जारी किये गए ‘रिमूव चाइना ऐप’ जरिए टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 1.89 लाख रिव्यू और 4.9 स्टार मिले हैं। ऐप को बनाने वाले ‘वन टच ऐप लैब्स’ का दावा है कि इसे शैक्षिक उद्देश्यों के लिये बनाया गया है ताकि किसी ऐप को बनाने वाले देश का पता लगाया जा सके। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार वह जयपुर में स्थित है। डेवलपर्स व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए ऐप का उपयोग करने का इरादा नहीं रखते हैं।