एक दिन में 109 नए रोगी मिले, भरतपुर बना नया एपिसेंटर

35
एक दिन में 109 नए रोगी मिले
  • बुधवार को 1 दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित 109 रोगी मिले। कोरोना पॉजिटिव रोगियों की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन भी चिंता में है। लॉक डाउन 5.0 मैं मिली राहतों को पूरी तरह हटा दिया गया है एवं पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है

बुधवार को 1 दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित 109 रोगी मिले। कोरोना पॉजिटिव रोगियों की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन भी चिंता में है। लॉक डाउन 5.0 मैं मिली राहतों को पूरी तरह हटा दिया गया है एवं पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में बाहर से लौटे प्रवासी श्रमिक और शहर में सब्जी विक्रेता बड़े सुपर स्प्रेडर निकले। भरतपुर शहर में सबसे बड़ी मंडी जो कि कुम्हेर गेट पर स्थित है, प्रशासन ने व्यापारियों के दबाव की वजह से कुछ दिन पहले खोल दी थी। लेकिन वहां न‌ तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ और न अन्य कोई सावधानियों का ध्यान रखा गया। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि 90% प्रतिशत संक्रमितो का कनेक्शन फल-सब्जी से मिला। जाहिर है कि संख्या लगातार बढ़ रही है,प्रशासन ने सब्जी खरीदने का इस्तेमाल करने को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी है।
-फल व सब्जी लाए तो उसे गर्म पानी में नमक डालकर सैनिटाइज करें, वायरस खत्म हो जाएगा। फल सब्जी को सुखाने के बाद ही काम में लें।
-किराने की दुकान से सामान लाए तो सबसे पहला ध्यान यह रखें कि पैक्ट आइटम से खरीदें और घर लाने के बाद सारे पैकेट्स को सैनिटाइज करें।
-बाहर से लाया गया कोई भी सामान सीधे किचन में ना ले जाएं इन्हें रखने के लिए घर में एक अलग जगह तय कर ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here