कन्टेंमेंट जोन छोड़कर धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति।

24
कन्टेंमेंट जोन छोड़कर धार्मिक स्थलों को खोलने
  • कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, पुलिस अधीक्षक सुशील घुले की उपस्थिति में धर्मगुरूओं के साथ आयोजित बैठक में कहा कि सरकार द्वारा 08 जून 2020 से धार्मिक एवं पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

कन्टेंमेंट जोन छोड़कर धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति। किसी स्थान पर एक समय में 05 से अधिक व्यक्ति प्रतिबन्धित। गेस्ट हाउस में कार्यक्रम के लिये लेनी होगी पूर्व अनुमति।
मास्क, सैनेटाइजर व सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, पुलिस अधीक्षक सुशील घुले की उपस्थिति में धर्मगुरूओं के साथ आयोजित बैठक में कहा कि सरकार द्वारा 08 जून 2020 से धार्मिक एवं पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। बचाव ही उपचार है। धार्मिक स्थलों तथा सार्वजनिक स्थानों पर एक समय में 05 से अधिक व्यक्ति प्रतिबन्धित रहेंगे। सभी कार्यालय, कार्य स्थल एवं धर्म स्थलों पर प्रवेश से पूर्व थर्मल स्कैनिंग कराना तथा प्रवेश द्वार पर हैण्डवाश एवं सैनेटाइजर की व्यवस्था किया जाना अनिवार्य है। सार्वजनिक स्थान पर थूकना दण्डनीय अपराध है। धर्मस्थल पर मूर्तियों एवं अन्य वस्तुओं को न छुयें, घण्टे का स्पर्श निषिद्व रहेगा। सभी धर्मस्थल प्रातः 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक ही शर्तों का पालन करते हुये खुल सकंेगे।


जिलाधिकारी ने कहा कि गेस्ट हाउसों में विवाह समारोह आदि के लिये पूर्व अनुमति लेकर सरकार की गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को घर से न निकलने दें। फेस कवर/मास्क लगाना एवं सार्वजनिक स्थानों पर एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाये रखना अनिवार्य है। किसी के शादी समारोह या अन्त्येष्टि में आवश्यक होने पर ही शामिल हों तथा सोशल डिस्टेंस बनाये रखें। अत्यधिक आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। दिन में बार बार साबुन से हाथ धोयें और सैनेटाइजर का प्रयोग करें। अनावश्यक रूप से किसी भी वस्तु व स्थान को न छुयें। स्वयं की सुरक्षा हेतु आरोग्य सेतु एप एवं आयुष कवच कोविड एप अपने मोबाइल में अवश्य डाउनलोड कर लें। आपके मुहल्ले एवं गांव में बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति से 21 दिन तक संपर्क में न आयें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। स्वयं अपने और परिवार व समाज को सुरक्षित रखने के लिये निर्देशों का पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्व दण्डनीय कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में एडीएम एके श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी, एसडीएम कासगंज सहित सभी समुदायों के धर्मगुरू उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here