धर्म स्थल होंगे अनलॉक, फैसला 15 को

38
धर्म स्थल होंगे अनलॉक फैसला 15 को बाजार;;;
धर्म स्थल होंगे अनलॉक फैसला 15 को बाजार;;;
  • बाजार, पर्यटन स्थल, पार्क और मैरिज होम खोलने के बाद अब मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में भी अनलॉक होने की उम्मीद है। इस संबंध में जिला कलेक्टर की
  • अध्यक्षता वाली कमेटी फैसला करेगी।

बाजार, पर्यटन स्थल, पार्क और मैरिज होम खोलने के बाद अब मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में भी अनलॉक होने की उम्मीद है। इस संबंध में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता वाली कमेटी फैसला करेगी।
इस कमेटी की बैठक 15 जून को सुबह 11:00 बजे कलेक्टर सभागार में होगी। बैठक में प्रशासनिक अधिकारी जनप्रतिनिधि एवं धर्म गुरुओं को बुलाया जाएगा माना जा रहा है कि यह कमेटी मंदिर खोलने के लिए सशर्त अनुमति दे सकती है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में धर्मगुरुओं से देवालयों को खोलने जाने की की राय मांगी गई थी।
इसमें तब भरतपुर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए धर्म स्थलों को फिलहाल बंद ही रखने का सुझाव दिया गया था। बाद में एक कमेटी का गठन हुआ समिति कोविड-19 से बचाव को ध्यान में रखते हुए पूजा,अर्चना, अरदास, प्रार्थना, इबादत, जियारत आदि की कार्य योजना बनाएगी। ऐसी संभावना है कि ऐसे देवालय जहां दूसरे राज्य के श्रद्धालु आते हैं उन्हें अभी और इंतजार करना पड़ सकता है इसलिए झील का बाड़ा देवी मंदिर रुदावल वाले हनुमान जी और सेवर जैन मंदिर की अनुमति मिलने की संभावना बहुत कम है।

मोक्षी खंडेलवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here