अम्फन चक्रवात में औरों की जान बचाने वाले एनडीआरएफ़ के कर्मचारियों की जान अब खतरें में

26
अम्फन चक्रवात में औरों की जान बचाने वाले एनडीआरएफ़
अम्फन चक्रवात में औरों की जान बचाने वाले एनडीआरएफ़
  • बीते दिनों पश्चिमी बंगाल में तुफानी चक्रवात ‘अम्फन’ से लोगों की सुरक्षा हेतु राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कर्मचारी तैनात थे ।राहत एवं बचाव कार्य
  • सम्पन्न कर वापस लौटे एनडीआरएफ के 50 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित पाए गए जवान ,190 जवानों की उस टीम का हिस्सा थे,
  • जो ओडिशा से पश्चिम बंगाल गई थी।

अम्फन चक्रवात में औरों की जान बचाने वाले एनडीआरएफ़ के कर्मचारियों की जान अब खतरें में

बीते दिनों पश्चिमी बंगाल में तुफानी चक्रवात ‘अम्फन’ से लोगों की सुरक्षा हेतु राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कर्मचारी तैनात थे ।राहत एवं बचाव कार्य सम्पन्न कर वापस लौटे एनडीआरएफ के 50 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित पाए गए जवान ,190 जवानों की उस टीम का हिस्सा थे, जो ओडिशा से पश्चिम बंगाल गई थी।
एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल जाने से पहले नियमों के तहत सभी जवानों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था, जो नेगेटिव आया। जब वो लौटकर आए तो फिर टेस्ट हुए, जिसमें 50 जवानों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि चौकाने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमितो में किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं नजर आये। एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने भी इस बात की पुष्टि की है। आपको बता दें कि बंगाल में एनडीआरएफ की 15 बटालियन की गुट भेजी गई थी और ये सभी कोरोना संक्रमित जवान तीसरी बटालियन के हैं। दरअसल पश्चिम बंगाल में राहत एवं बचाव कार्य सम्पन्न कर वापस लौटा एनडीआरएफ का एक जवान में कोरोना संक्रमित के लक्षण पाये गये उसका टेस्टिंग सैंपल हॉस्पिटल भेजा गया जिसपर उसका रिपोर्ट पाॅजिटिव आया। 1 कर्मचारी को टेस्ट पाॅजिटिव आने पर 372 कर्मचारियों को भी क्‍वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया और सभी सदस्यों का कोविड 19 टेस्ट किया गया जिसमें से 49 जवान कोरोना संक्रमित मिले।
पश्चिम बंगाल में सोमवार को कोरोना वायरस के 26 नए मामले मिले हैं जबकि 9 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 8613 पहुंच गई है। जिसमें से 4743 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना वायरस से अभी तक 405 लोगों की मौत हुई है।

तेजस्विता उपाध्याय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here