चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बोले- प्रदेश में कोरोना जागरूकता के लिए 21 से 30 जून तक विशेष अभियान चलेगा

39
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बोले- प्रदेश में कोरोना जागरूकता
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बोले- प्रदेश में कोरोना जागरूकता

जयपुर (राजस्थान) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को कोरोना जागरुकता अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए 21 से 30 जून तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। जो देश के कई राज्यों के लिए भी नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार लोगों को जागरूक करके ही नियंत्रित किया जा सकता है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 21 से 30 जून तक चलने वाले इस विशेष अभियान की तैयारियां जोरों पर है। इसके तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक आमजन को कोरोना से जुड़ी सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भले ही लॉकडाउन हटा लिया गया है लेकिन यह भी ध्यान रखें कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही न केवल उनके स्वयं के परिवार बल्कि समाज और राज्य पर भी भारी पड़ सकती है।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी मानता है कि कोरोना का अभी तक कोई दवा या टीका नहीं बना है। ऐसे में केवल सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सकता है। उन्होंने आमजन से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, भीड़ या समूह में ना जाने, दो गज की दूरी रखने सहित सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन फोलो करने की अपील की है।

मोक्षी खंडेलवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here