अस्पतालों में साफ सफाई का रखें विषेष ध्यान-डीएम

39
अस्पतालों में साफ सफाई का रखें
अस्पतालों में साफ सफाई का रखें

अस्पतालों में साफ सफाई का रखें विषेष ध्यान-डीएम
शौचालयों, वाष बेसिन, हैण्डपम्पों, पेयजल टंकियों के आसपास गंदगी मिलने पर होगी कड़ी कार्यवाही।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह ने कहा कि कोरोना कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये पूरी सावधानी बरतें। सभी अस्पतालों में साफ सफाई पर विषेष ध्यान दिया जाये। हैण्डपम्पों, पेयजल टंकियों, वाष बेसिन, शौचालयों में तथा आसपास अनिवार्यरूप से सफाई सुथराई रखी जाये। गन्दगी मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
हाथ धोने के लिये पानी, साबुन तथा हर टेबिल पर सेनेटाइजर की व्यवस्था रहे। मास्क और ग्लब्स का अवष्य इस्तेमाल किया जाये। अधिकारी, अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करते रहें। क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम में ऐसे मरीज जिनको कोरोना जैसे लक्षण पाये गये हों, उनकी संयुक्त जिला चिकित्सालय में कोविड-19 की जांच कराई जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में मलेरिया संक्रमण काल चल रहा है। मच्छरों के नियंत्रण के लिये सफाई सुथराई पर पूरा ध्यान दिया जाये। बुखार के मरीजों को चिन्हित कर मलेरिया और कोविड-19 की जांच कराई जाये। अनलाॅक वन स्टार्ट होते ही अस्पतालों में इमरजेंसी सेवायें शुरू हो गई हैं। हाथ न मिलायें। पैर छूने से बचें। दो गज की दूरी बनाये रखें। सेनेटाइजर का प्रयोग करें। प्रभारी चिकित्साधिकारी खुद भी पालन करें और स्टाफ, नर्स, आषा और एएनएम आदि से भी इसका पालन करायें। कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन करते हुये नियमित टीकाकरण का कार्य पूर्ण किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here