अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोई भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। घर पर ही करें योग, रहें स्वस्थ और निरोग-डीएम

50
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोई भी सामूहिक कार्यक्रम
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोई भी सामूहिक कार्यक्रम

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोई भी सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा।
घर पर ही करें योग, रहें स्वस्थ और निरोग-डीएम

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि इस वर्ष रविवार 21 जून को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को डिजीटल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से आयोजित किया जाना है। शासन द्वारा जारी निर्देषों के अनुपालन मंे कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत वर्तमान में किसी भी प्रकार का सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा। सरकार द्वारा 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों द्वारा कार्यक्रम में अपने घर से ही सहभागिता किये जाने की अपेक्षा की गई है। सरकार की मंषा है कि लोग बीमारी से सुरक्षित रहें। घर पर ही योग करें और स्वस्थ एवं निरोग रहें।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को घर पर ही मनाये जाने हेतु आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा योगा एण्ड काॅमन योगा प्रोटोकाॅल का आॅनलाइन प्रषिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसके लिये सरकार द्वारा प्रतिदिन विभिन्न आॅनलाइन माध्यमों व टीवी चैनलों के माध्यमों से योग प्रषिक्षण कार्यक्रम का प्रसारण कराया जा रहा है। समस्त आयुष्मान भारत हेल्थ एण्ड वेलनेस सेण्टरों द्वारा भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस एवं योग के महत्व के सम्बन्ध में क्षेत्र के लोगों को जानकारी दी जा रही है।
जिला नोडल अधिकारी योग/जिला विद्यालय निरीक्षक आरएस सिंह राजपूत ने बताया कि इस वर्ष 21 जून 2020 को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किसी भी प्रकार का कोई सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा। शासन, प्रषासन द्वारा लोगों से अपने अपने घर पर ही रह कर योग करने के निर्देष दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here