मनोज सिन्हा के न्यू जेएंडके ब्लॉग एस प्रिटम को छोड़कर मुर्मू का इस्तीफा

57
मनोज सिन्हा के न्यू जेएंडके ब्लॉग एस प्रिटम
मनोज सिन्हा के न्यू जेएंडके ब्लॉग एस प्रिटम

मनोज सिन्हा के न्यू जेएंडके ब्लॉग एस प्रिटम को छोड़कर मुर्मू का इस्तीफा

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था, जो जी सी मुर्मू की जगह ले रहे थे, जिन्होंने अपने कागजात में कहा था कि उनके अगले नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) के रूप में पदभार संभालने की संभावना है।

मुर्मू (61), एक पूर्व आईएएस अधिकारी, जो कि एलजी नियुक्त होने पर व्यय सचिव थे, को बुधवार शाम को अपने इस्तीफे में भेज दिया गया और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इसे स्वीकार कर लिया, जिसके बाद तीन बार के सांसद सिन्हा (61) की नियुक्ति हुई, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए।

“राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में गिरीश चंद्र मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रपति मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त करने की कृपा की है, जिस तारीख से उनके कार्यालय का प्रभार ग्रहण किया गया है। गिरीश चंद्र मुर्मू, “राष्ट्रपति भवन संवाद ने कहा।

जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के सरकार के फैसले की पहली सालगिरह पर मुर्मू का इस्तीफा आया। जब वह इस सप्ताह सेवानिवृत्त राजीव मेहरिशी के सेवानिवृत्त होने पर कैग का पदभार संभालने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

मोक्षी खंडेलवाल